मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

पंडित रविशंकर को टैगोर सम्मान


Pt. Ravi Shankarनई दिल्ली, 7 मार्च | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सितारवादक पंडित रविशंकर को मरणोपरांत टैगोर सम्मान से सम्मानित करेंगे। यह सम्मान सांस्कृतिक सद्भाव के लिए प्रदान किया जाता है।  संस्कृति मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति यह सम्मान राष्ट्रपति भवन में गुरुवार को प्रदान करेंगे।

राष्ट्रपति यह सम्मान पंडित रविशंकर की पत्नी सुकन्या शंकर को प्रदान करेंगे। सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संस्कृति मंत्री चंद्रेश कुमारी कटोच समेत अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

इस सम्मान के अंतगर्त दो करोड़ रुपये का चेक दिया जाता है। यह सम्मान रबीन्द्रनाथ टैगोर की 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रारंभ किया गया है। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में बनी चयन समिति ने प्रथम प्राप्तकर्ता के रूप में पंडित रविशंकर के नाम का चयन किया था।

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply