मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

आस्ट्रेलिया में 18 भारतीय अवैध रूप से घुसने के मामले में हिरासत में


  अक्टूबर 7: ऑस्ट्रेलियाई प्रशासन ने शरण मांगने वाले 18 भारतीयों को हिरासत में लिया है। प्रधानमंत्री टोनी अबोट की मानव तस्करी से निपटने की नीति के तहत इन लोगों को भारत वापस भेजा जाएगा।

ये भारतीय शरण मांगने वाले 128 लोगों में शामिल थे जो तीन नौकाओं में सवार होकर यहां पहुंच थे। इन नौकाओं को पिछले सप्ताह पकड़ा गया। एएपी ने सोमवार को यह रिपोर्ट दी है।

आपरेशन सोवरन बार्डर्स एक्टिंग कमांडर एयर मार्शल मार्क बिनस्किन के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि पहला पोत मंगलवार को पकड़ा गया जिसमें 18 भारतीय सवार थे। इनसे डार्विन में पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन लोगों को भारत वापस भेजे जाने की संभावना है।

*****

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply