मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

लॉर्ड स्वराज ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति


Swaraj Paulलंदन,जनवरी २९ : लॉर्ड स्वराज पॉल की इस्पात एवं अभियांत्रिकी कंपनी कपारो समूह के दुनिया भर में कारोबार के विस्तार से उनकी पारिवारिक संपत्ति बढ़कर दो अरब डॉलर के स्तर को पार कर गई। इसके साथ ही वह ब्रिटिश मिडलैंड्स के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और ब्रिटेन के सबसे धनी व्यक्ति बन गए। बर्मिंघम पोस्ट की खबर के अनुसार पॉल परिवार के परिचालन वाली कंपनी कुल 92.1 करोड़ पौंड की बिक्री कारोबार पर उसका मुनाफा बढ़कर 5 करोड़ पौंड हो गया।

बर्मिंघम पोस्ट ने ब्रिटेन के मिडलैंड्स क्षेत्र के 50 सबसे अमीर व्यक्तियों की अपनी सालाना सूची में उन्हें दूसरा सबसे धनी व्यक्ति घोषित किया है। समाचार पत्र के अनुसार कपारो समूह दुनिया के करीब 80 स्थानों में कारेाबार कर रहा है और कंपनी अकेले भारत में ही 15 लाख पौंड का कारोबार है।

सूत्रों ने कहा है कि कपारो समूह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के साथ कारोबार कर वहां उपलब्ध संभावनाओं का लाभ उठा रहा है। भारत उसके लिए अहम बाजार है और यहां कारेाबार करने से समूह के नुकसान की भरपाई में काफी मदद मिली है।

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply