मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

हमें बदनाम करने के लिए मीडिया में रुपये बांटे गए : आप


नई   दिल्ली,  नवंबर 25 : आम आदमी  पार्टी ने   रविवार को दावा  किया कि पार्टी  को  बदनाम  करने के लिए  कुछ  मीडिया   समूहों को 1,400 करोड़   रुपये बांटे गए।  आप सदस्यों ने    इसके लिए भारतीय जनता पार्टी  और  कांग्रेस  पर खुलेआम आरोप लगाए।    आप की यह प्रतिक्रिया हाल ही में पार्टी के कुछ सदस्यों के खिलाफ किए गए स्टिंग ऑपरेशन के जवाब में आया है।

समाचार  वेबसाइट   मीडिया सरकार  डॉट  कॉम  द्वारा  जारी  स्टिंग ऑपरेशन में आप के कुछ सदस्यों को बिना जांच-पड़ताल के कैश में चंदा लेने की बात मानते हुए दिखाया गया था। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर खाते पर की गई टिप्पणी में कहा कि मुझे बताया गया है कि कुछ मीडिया समूहों के बीच 1,400 करोड़ रुपये बांटे गए। ये कौन से मीडिया समूह हैं।

आम आदमी पार्टी ने  रविवार को  प्रेस कांफ्रेंस में  भी कहा  कि  वह  समाचार वेबसाइट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुरंजन झा और कुछ मीडिया समूहों के खिलाफ मुकदमा करेगी।  आम आदमी पार्टी ने स्टिंग  ऑपरेशन में फंसे अपने सदस्यों को क्लीन चिट दे दी। आप  सदस्य  प्रशांत  भूषण ने कहा कि हम जल्द ही  समाचार वेबसाइट और  कुछ  समाचार  चैनलों  के  खिलाफ सिविल और आपराधिक मानहानि  का  मुकदमा  दर्ज कराएंगे।

पार्टी  सदस्य  योगेंद्र  यादव  ने कहा कि आप उम्मीदवारों  को  बुरा  दिखाने के लिए वीडियो के विशेष हिस्से ही दिखाए गए।  इस स्टिंग ऑपरेशन के पीछे राजनीतिक साजिश है।  हमारे सभी सदस्य ईमानदार और निरपराध हैं।

आप पार्टी ने यह भी   कहा कि उसने भारत निर्वाचन आयोग और दिल्ली निर्वाचन आयोग से ऐसे नियम बनाने के लिए   याचिका  दायर की है,   जिससे कि चुनावी माहौल में इस तरह के स्टिंग ऑपरेशनों को प्रसारित करने से पहले सत्यापित किया जा सके। यादव ने आगे कहा कि निर्वाचन आयोग इस पर निर्णय लेगा।

यह स्टिंग  गुरुवार  को जारी किया गया।    इसमें दिल्ली के आर के पुरम विधानसभा  सीट से आप की उम्मीदवाह शाजिया  इल्मी सहित  आप के कई नेताओं को चार  दिसंबर को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले बिना उचित जांच-पड़ताल के चंदा स्वीकार करते हुए दिखाया गया है। जबकि कुमार विश्वास शो के लिए कैश में फीस लेने की बात कह रहे थे।

*****

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply