मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

राडिया के वैष्णवी समूह पर कार्रवाई नहीं चाहता कॉर्पोरेट मंत्रालय


Nira Radiaनई दिल्ली,मार्च २५ : कंपनी मामलों का मंत्रालय नीरा राडिया के वैष्णवी समूह की कंपनियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के पक्ष में नहीं है क्योंकि उसे लगता है कि इन कंपनियों पर वित्तीय लेखाजोखा में गड़बड़ी करने के आरोप अदालत में शायद ही टिक पाए।

इस मंत्रालय के तहत काम करने वाले गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) ने वैष्णवी समूह की कुछ कंपनियों की जांच की है। सूत्रों ने कहा कि एसएफआईओ ने समूह की कुछ कंपनियों के खिलाफ वित्तीय लेखाजोखा में गड़बड़ी का अभियोग दायर करने की सिफारिश की है। हालांकि, मंत्रालय के कानूनी प्रभाग ने वैष्णवी पर कंपनी कानून की धारा 628 के तहत मुकदमे की कार्यवाही से बचने की सलाह दी है।

इस धारा के तहत दो साल तक की कैद का प्रावधान है। धारा 628 एक कंपनी द्वारा वित्तीय लेखाजोखा में झूठी सूचना उपलब्ध कराने से जुड़ी है। एसएफआईओ धारा 628 के तहत ने चार इकाइयों वैष्णवी एडवाइजरी सर्विसेज, वैष्णवी कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस, विटकॉम कंसल्टिंग और न्यूकॉम कंसल्टिंग के खिलाफ मुकदमें की कार्यवाही शुरू करने की सिफारिश की है ।

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply