मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

उत्तराखंड में बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य प्रभावित


1  उत्तराखंड  जून 25 : कई इलाकों में सोमवार रात से हो रही लगातार बारिश के कारण राहत और बचाव कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

मौसम खराब होने के कारण चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग में हवाई रेस्क्यू अभियान भी तीन घंटे बाद ही शुरू हुआ। उत्तरकाशी जनपद में गंगोत्री हाईवे कई स्थानों पर मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है। इससे ऋषिकेश गंगोत्री मार्ग बंद पड़ा है। वहीं, यमुनोत्री मार्ग विकासनगर से लेकर हनुमान चंट्टी तक खोल दिया गया। आगे यमुनोत्री तक पांच किलोमीटर तक मार्ग अवरुद्ध है। ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे कई स्थानों पर बंद है। इससे इन रास्तों पर फंसे लोगों की मुसीबत बढ़ गई।

भूस्खलन से रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग अभी भी कई स्थानों पर बंद है। चमोली जनपद में सुबह से ही मौसम खराब था। करीब साढ़े दज बजे मौसम साफ होने पर बदरीनाथ के लिए सेना के हेलीकाप्टर ने उड़ान भरी। बदरीनाथ में अभी भी करीब साढ़े सात हजार लोगों के होने की सूचना है। कई लोगों को पैदल ही सुरक्षित जोशीमठ तक पहुंचाया जा रहा है।

इधर, जोशीमठ में भी हेलीकॉप्टर ने देरी से उड़ान भरी। केदारनाथ के बाद अब सेना बदरीनाथ और हर्षिल में राहत कार्य चलाने पर फोकस कर रही है। यहां हेलीकॉप्टर से बचाव अभियान जारी है।

बारिश ने रोके राहत के रास्ते

*****

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply