मोल्डिंग सिस्टम — अलका सिन्हा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नीति आयोग की पहली बैठक 6 फरवरी भारत ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल प्रायोगिक परीक्षण व्यक्ति पूजा को अनुचित नहीं मानता है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ
दिव्या माथुर की कहानी : अंतिम तीन दिन अमेरिकी कोर्ट ने सोनिया गांधी से पासपोर्ट दिखाने को कहा अमेरिकी न्यायाधीश ने 1984 के दंगों पर आदेश सुरक्षित रखा यमन में डूबा जहाज, 12 भारतीय नाविक हुए लापता पंजाबी गायक शिंदा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

अंडर-19 विश्व कप : आस्ट्रेलिया ने नेपाल को 212 रनों से हराया


१३ अगस्त ।टाउंसविल (आस्ट्रेलिया) आस्ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के गु्रप-“ए” के लीग मुकाबले में नेपाल को 212 रनों से हरा दिया। कैमरन बैनक्रॉफ्ट को उनके शानदार शतक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सोमवार को टोनी आयरलैंड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 295 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 23.5 ओवरों में 82 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

नेपाल की ओर से उसके चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। उसकी ओर से सागर पुन ने सबसे अधिक 22 जबकि राजेश पुलामी मगर ने 21 रनों का योगदान दिया। हासिम अंसारी ने 13 रन बनाए वहीं सुबाश खाकुरेल ने 12 रनों का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन टर्नर ने चार, हैरी कॉनवे ने तीन जबकि एलेक्स ग्रेगॉरी ने दो विकेट झटके।

गुरिंदर संधू के खाते में एक विकेट गया। इससे पहले, नेपाल ने टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

आस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 294 रन बनाए जिनमें सलामी बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट के सबसे अधिक 125 और कुर्तिस पैटर्सन के 86 रन शामिल हैं। नेपाल की ओर से राहुल विश्वकर्मा और प्रदीप एयरी ने दो-दो विकेट चटकाए।

हिन्दी में राष्ट्रीय - अंतरराष्ट्रीय समाचार, लेख, भाषा - साहित्य एवं प्रवासी दुनिया से नि:शुल्क जुड़ाव के लिए
अपना ईमेल यहाँ भरें :

Leave a Reply